Published On: Sat, Mar 25th, 2017

राजस्थान फेस्टीवल-2017 की तैयारियों को लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव, पर्यटन ने ली बैठक

 

 

 

जयपुर, राजस्थान

आगामी 27 मार्च से 30 मार्च  तक मनाये जाने वाले चार दिवसीय राजस्थान फेस्टीवल-2017 की तैयारियों को लेकर पर्यटन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री निहालचंद गोयल की अध्यक्षता में शुक्रवार को यहां शासन सचिवालय में बैठक आयोजित हुई।

इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव, पर्यटन ने विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारियों को आपसी समन्वय और सहयोग रखते हुए राजस्थान फेस्टीवल के अवसर पर आयोजित हो रहे श्रृंखलाबद्ध कार्यक्रमों को सफल बनाने के निर्देश दिये। श्री गोयल ने राजस्थान फेस्टीवल के दौरान विभिन्न विभागों के स्तर पर किए जाने वाले कार्यों पर अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श और समीक्षा भी की।

बैठक में 27 मार्च को राजस्थान फेस्टीवल के शुभारम्भ और 30 मार्च को होने वाले समापन समारोह के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों, लेजर शो, आर्मी, एयर फोर्स और पुलिस के बैन्ड वादन, आकर्षक आतिशबाजी पर भी चर्चा की गई। राजस्थान फेस्टीवल के उद्घाटन अवसर पर स्थानीय एस. एम. एस. स्टेडियम में 27 मार्च, 2017 को सांय 6 बजे से होने वाले कार्यक्रमों में प्रसिद्ध निर्देशक एवं नाट्यकार श्री भानु भारती की कॉरियोग्राफी में होने वाले आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम के संबंध में भी अतिरिक्त मुख्य सचिव ने विस्तृत जानकारी ली।

इसी क्रम में 30 मार्च को सांय 6.45 बजे से जनपथ पर होने वाले समापन समारोह के दौरान स्पेक्टेकुलर लाइट एण्ड साउण्ड शो की व्यवस्थाओं की जानकारी भी दी गई। बैठक में इवेन्ट एजेन्सी के प्रतिनिधियों ने बताया कि लाइट एण्ड साउण्ड शो में राज्य के वैभवशाली अतीत और संस्कृति की रंग-बिरंगी झांकी प्रस्तुत की जाएगी। बैठक में ‘‘राजस्थान फेस्टीवल’’ के दौरान होने वाले खेलों, मैराथन, साइकिल मैराथन आदि की जानकारी लेते हुए श्री गोयल ने कहा कि मैराथन के समय ट्रेफ्रिक पुलिस से  समन्वय स्थापित कर यातायात की सुगमता और व्यवस्था बनायी रखनी आवश्यक है साथ ही 27 एवं 28 मार्च को सांय 7 बजे से 9 बजे तक स्थानीय सेन्ट्रल पार्क में जयपुर कथक केन्द्र द्वारा आयोजित जयपुर कथक समारोह, 29 मार्च को अल्बर्ट हॉल में सांय 7 बजे से आयोजित मेगा इवनिंग शो में होने वाले हैरिटेज फैशन शो के दौरान भी पुलिस और यातायात पुलिस की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

इस अवसर पर पर्यटन विभाग के निदेशक डॉ. राजेश शर्मा, जयपुर नगर निगम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री हेमन्त गेरा, पुलिस विभाग के उच्चाधिकारी, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के अतिरिक्त निदेशक श्री पी पी त्रिपाठी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

About the Author

-

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>