Youth conclave on politics for development jaipur

सीएमआरडी, सामर्थ्य सस्थान और नमामि भारत का विकास केंद्रित राजनीति पर एक दिवसीय युवा सम्मेलन जयपुर में

जयपुर , दिसंबर , 2017 . देश में राजनीति का मिज़ाज बदल रहा है। अब पूरे देश में ऐसा नेतृत्व सामने आ रहा है जो सिर्फ़ पावर के लिए राजनीति में नहीं आना चाहते, वे राजनीति में इसलिए आ रहे हैं कि उनके मन में भारत को परम वैभव शाली राष्ट्र के रूप में देखने की परम उत्कंठा है। आज के युवाओं ने सामाजिक संस्कारों की नई रचना को गढ़ा है, वह राजनीतिक क्षेत्र के साथ साथ सामाजिक क्षेत्र में भी नए आयाम स्थापित कर रहा है। समाज में स्वयं प्रेरणा से काम करने वाले युवाओं की बहुलता इतनी अधिक और प्रभावी है कि उन्होंने अपने कर्म कौशल से सामाजिक जीवन को ना केवल प्रभावित किया है अपितु समाज के लिए वे स्वयं भी प्रेरणा बने हैं।

सीएमआरडी के सुरेंद्र चतुर्वेदी के अनुसार राजनीतिक दल भी समाज में आ रही इस जागृति को समझते हुए अपने कार्यकर्ताओं को प्रेरित कर रहे हैं कि सत्ता और सरकार से अलग उनके कार्यकर्ता भी सामाजिक उत्तरदायित्वों को निभाने की महत्वपूर्ण भूमिका में आएँ।

सामर्थ्य सस्थान के विष्णु चेतानी बताते है कि नए आर्थिक युग और तेज़ी से बदलती दुनिया में हड़ताल और लम्बे आंदोलन अब बीतें कल की बातें हो गई हैं। अब जो समय आ रहा है उसने हमने समाज के लिए क्या और कितना किया ? यही पैमाना है। तो बदलते वक़्त की आहट को समझते हुए हन अपने सामर्थ्य को प्रकट करें और समाज की उन्नति के लिए सतत प्रयत्नशील हों यही आज की पुकार है।

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए नमामि भारत के मिथलेश गौतम ने बताया की आगामी पाँच जनवरी को जयपुर के बिडला ऑडिटॉरीयम में एक दिवसीय युवा सम्मेलन आयोजित होगा, जिसका उद्घाटन राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमति वसुंधरा राजे करेंगी तथा विभिन्न सत्रों में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री विनय सहस्त्रबुद्धे और भाजपा उत्तरप्रदेश के संगठन महामंत्री श्री सुनील बंसल के व्याख्यान भी हमें सुनने को मिलेंगे। चूँकि इस कार्यक्रम में निमंत्रण से ही प्रवेश देने की व्यवस्था की गई है। इसलिए अपना स्थान पहले ही आरक्षित कर लें।

https://goo.gl/forms/dEw0UMzTa3Xp3Apa2 यह लिंक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए है आप यहाँ से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते है।