राजस्थान के श्री ओ पी यादव “लुम्बा इंटरनेशनल मीडिया अवार्ड” से सम्मानित

जयपुर, राजस्थान

दूरदर्शन से जुड़े राजस्थान के श्री ओ पी यादव को नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में महिलाओं से जुडे सामाजिक सरकारो को लेकर भारत के उप राष्ट्रपति श्री एम वेंकैया नायडू के मुख्य आतिथ्य में आयोजित एक अतंर्राष्ट्रीय कार्यक्रम में केन्द्रीय विधि, न्याय एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री रविशकंर प्रसाद एवं ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर की पत्नी श्रीमती शैरी ब्लेयर और ब्रिटेन की पार्लियामेंट के सांसद एवं हाउस ऑफ लार्डस के सदस्य लॉर्ड राज लुम्बा ने “लुम्बा इंटरनेशलन मीडिया अवार्ड” से सम्मानित किया।

समारोह में श्री यादव को प्रशस्ति पत्र और मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया । श्री यादव को यह पुरुस्कार दक्षिण एशिया में पालियामेंट प्रेस के जरिए सामाजिक सरोकारों आगे बढ़ाने और समाज में हाशिये की जिन्दगी जी रही गरीब, विधवा और परित्यक्ता महिलाओं के अधिकारों के लिए जागरुकता लाने में सहयोग के लिए दिया गया है।
इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद ने उन्हे बधाई देते हुए कहा कि समाज मे हाशिये की जिन्दगी जी रही महिलाओं के कल्याण और विकास के लिए आप शलाघनीय काम कर रहे है,ये पूरस्कार आपकी मानवीय संवेदनाओं का परिचायक है।
समारोह में श्री ओपी यादव ने बताया कि दक्षिण एशियाई देशों में भारत एक उभरता हुआ प्रगतिशील राष्ट्र है। ऎसे में भारतीय नागरिक होने के नाते हमारी जिम्मेदारी है कि समाज में हाशिये की जिन्दगी जी रही महिलाओं का कल्याण और विकास हो। श्री यादव ने कहा कि हम पत्रकारिता एवं पार्लियामेंट प्रेस ऑफ साउथ एशिया के जरिए दक्षिण एशियाई देशों में महिलाओं को सशक्तीकरण और विकास के लिए आगे भी काम करते रहेंगे।

लूम्बा फाउंडेशन की अध्यक्ष और ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लयेर की पत्नी शैरी ब्लेयर एवं पार्लियामेंट प्रेस ऑफ साउथ एशिया द्वारा संयक्त रुप से आयोजित इस समारोह में ब्रिटेन के भारत स्थित राजदूत श्री डोमिनी एस्क्यूथ केसीएमजी, नेपाल,बांग्लादेश,मालदीव, श्रीलंका, और भूटान के प्रतिनिधियों के अलावा यूनाइटेड नेशन के भारत स्थित कार्यालय के अधिकारी, ब्रिटेन के जानेमाने उदयोगपति श्री सुसन गरहम टोबेल, लायन्स कल्ब इंटरनेशन के श्री गौरव गुप्ता, दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त श्री आलोक कुमार, नाड फाउंडेशन की निदेशक श्रीमती निशि ऋृसह, इडियन डायस्पोरा क्लब के फाउंडर श्री रजत कपूर, लुम्बा फाउडेशन के श्री अटल कुमार पलटा, श्री हेमन्त कुमार, श्री पवन कुमार,अल्का जहान सहित कई विशिष्ठ व्यक्ति मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *