अजमेर, मई 30,2022

अजमेर के शौर्य अग्रवाल को विश्व स्तर की रैंकिंग देने वाली फ़ोर्ब्ज़  ने एशिया में टॉप 30 अंडर 30 की लिस्ट में मात्र 27 साल की उम्र में शामिल किया है । शौर्य ने यह उपलब्धि मात्र एक वर्ष में ही अर्जित की है ।

शौर्य अग्रवाल ने  मयूर स्कूल अजमेर से शिक्षा प्राप्त  कर बिट्स पिलानी से 2018 में बीई कंप्यूटर साइंस में स्नातक किया।

मई 2021 में एक सोशल मेटावर्स कंपनी Flam की शुरुआत की जो Augmented Reality निर्माण/उपभोग को पहले प्रवेश बिंदु के रूप में लोकतांत्रिक बना रही है। वे भारत में जबरदस्त traction देख रहे हैं और अमेरिका में वॉलग्रीन्स के माध्यम से एक सॉफ्ट लॉन्च किया।

Flam Snapchat से 10X गति पर AR creators acquire कर रहा है और हाल ही में स्नैप के AR creators संख्या 250,000 और फेसबुक की 600,000 को पार कर गया है – यह वह गति है जिस गति से TikTok ने वीडियो creators बनाम Youtube हासिल किया। Flam  ने अपने कैमरे पर 700 मिलियन interactions और 800 thousand creators के साथ अप्रैल 2022 को समाप्त किया ! Flam अपने सोशल मेटावर्स में 4 बिल्यन Global users को target करता है।

Flam के 50 + कर्मचारियों की संख्या के साथ सैन फ्रांसिस्को और बैंगलोर में कार्यालय हैं। Flam ने अब तक मार्की ग्लोबल वेंचर्स फंड्स और एंजेल इनवेस्टर्स से वेंचर फंडिंग में 30 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

शौर्य के पिता डा. राजा बैराठी ईएसआई में  मुख्य चिकित्सा अधिकारी ऐवम कोऑर्डिनेटर रहे है और माता पूनम बैराठी सामाजिक रूप से सक्रिय है ।