Published On: Mon, Jul 13th, 2020

अमूल ने खाद्य तेल ”जन्मे’ (Janmay) ब्रांड लांच किया

नई दिल्ली,जुलाई 13, 2020.

डेयरी कारोबार से जुड़े देश की अग्रणी कंपनी अमूल अब खाने के तेल के कारोबार में भी उतर गई है. कंपनी ने गुजरात में ”जन्मे’ (Janmay) ब्रांड से खाद्य तेल लांच किया है. अमूल के एमडी आरएस सोढ़ी ने कहा, “गुजरात के किसानों को तिलहन का बाजिव भाव दिलाने और घरेलू खाद्य तेल उत्पादन में आत्मनिर्भर बनने के लिए कंपनी ने ”जन्मे” ब्रांड के तहत खाद्य उत्पादों की एक श्रृंखला लांच की है. ” उन्होंने कहा, कि कंपनी ने 1990 के दशक में धारा ब्रांड के तहत सरसों और अन्य तेलों की मार्केटिंग शुरू की थी . इसे देखते हुए कंपनी को इस क्षेत्र में कारोबार का अनुभव है.

भारत खाद्य तेलों का दुनिया का सबसे बड़ा आयातक है और खाद्य तेलों के आयात पर हर साल लगभग 75,000 करोड़ रुपये खर्च करता है. उन्होंने कहा , “वर्तमान में, भारत खाद्य तेल की कुल मांग का 65 फीसदी आयात कर रहा है. उन्होंने कहा कि जन्मे का अर्थ है “नया जन्म” या “ताजा” और जैसा कि ब्रांड नाम से पता चलता है.

जन्मे ऑयल रेंज में मूंगफली का तेल, कपास का तेल, सूरजमुखी का तेल, सरसों का तेल और सोयाबीन का तेल शामिल है. यह तेल एक लीटर पाउच, पांच लीटर जार और 15 किलो टिन पैकिंग में 30,000 दुकानों में बेचा जाएगा.

Live Updates COVID-19 CASES