अलवर, जून 02, 2022.

तीन महीनों से वेतन न मिलने के कारण ‘अरबन स्क्वेयर गैलेरिया मॉल’में काम कर रहे मजदूरों ने भूमिका ग्रुप के प्रबन्धन के मनमाने व्यवहार के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया और नारे लगाए।

विरोध प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए कॉन्ट्रैक्टर रोहित सैनी ने कहा, ‘‘भूमिका ग्रुप मजदूरों से लगातार काम ले रहा है किंतु मजदूरों या कॉन्ट्रेक्टर को अब तक कोई भुगतान नहीं किया गया है। इसीलिए मजदूर और कॉन्ट्रैक्टर भूमिका ग्रुप एवं इसके प्रबन्धन उद्धव पोद्दार के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।’

‘यहां तक कि अरबन स्क्वेयर गैलेरिया मॉल के खरीददार भी निर्माण कार्य में अत्यधिक देरी के चलते बिल्डर के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा। 

भूमिका ग्रुप अलवर के तिजारा रोड़ पर ‘अरबन स्क्वेयर गैलेरिया मॉल’ बना रहा है, जिसका बिल्टअप क्षेत्रफल 8534.31 वर्ग मीटर है। रेरा के मुताबिक पज़ैशन की शुरूआती अंतिम दिनांक 31 मई 2022 थी। इसने परियोजना को पूरा करने के लिए 1 साल की अवधि बढ़ाने बात कही है, किंतु ज़्यादातर खरीददारों को इसके बारे में सूचित नहीं किया गया है।

कई खरीददार तो अंतिम दिनांक बढ़ाए जाने की बात जानकर हैरान रह गए जब उन्होंने राजस्थान रेरा में भूमिका ग्रुप के खिलाफ़ शिकायत दर्ज की।

‘उन्होंने 19 महीनों में डिलीवरी का वादा किया था। 3 साल हो चुके हैं और परियोजना पूरी होती नहीं दिख रही। परियोजना में बहुत ज़्यादा देरी हो रही है, सबसे बुरी बात तो यह है कि इसने रेरा से समय बढ़ाने की अनुमति ले ली है और हमें इसके बारे में जानकारी तक नहीं दी गई। ‘एक खरीददार ने कहा, जो अपना नाम सामने नहीं आने देना चाहते थे।