Published On: Mon, Oct 11th, 2021

आर्थराइटिस से पीड़ित दंपति को मिला नया जीवन

जयपुर, अक्टूबर 11, 2021.

पवित्र अग्नि के समक्ष सात फेरे लेते हुए जीवनपथ के सहयात्री और सुख दुख के सहभागी होने कसम खाने के बाद बढ़ती उम्र के परिवर्तनों से घुटने की आर्थराइटिस के कारण जब साथ चलने फिरने में मुश्किलें होने लगी तब इसे भी पूरे साहस और जीवटता के साथ एक साथ एक ही दिन घुटने के प्रत्यारोपण करवा कर वापस अपनी यात्रा शुरू कर दी।

70 वर्षीय श्री वीरेंद्र पारीक और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती चन्द्रकांता पारीक ने बताया कि घुटने के दर्द की वजह से नियमित दिनचर्या भी दर्दयुक्त हो गयी थी।

नारायणा हॉस्पिटल के सीनियर जॉइंट रिप्लेसमेंट सर्जन डॉ विजय शर्मा से मिलने के बाद हमने साथ साथ इस आपरेशन को करवाने का निर्णय लिया।डॉ विजय शर्मा ने बताया कि दोनों पति पत्नी घुटने की एडवांस्ड ऑस्टऑर्थराइटिस से ग्रसित थे और मिनिमल इनवेसिव सब्वस्ट्स तकनीक से एक ही दिन दोनों का आपरेशन किया गया। आपरेशन के दूसरे ही दिन से दोनों अछि तरह से बिना दर्द के चल पा रहे है। वर्ल्ड आर्थराइटिस डे पर पारीक दंपति को दर्द रहित मोबिलिटी का हमारा ये तोहफा है और हम इनके दर्द रहित जीवन यात्रा की कामना करते है।

आपरेशन में डॉ विजय शर्मा के साथ डॉ मनीष गुप्ता और डॉ लष्मीकांत और अनेस्थेसिया टीम का सहयोग रहा।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Live Updates COVID-19 CASES