Published On: Thu, Sep 30th, 2021

नगर निगम ग्रेटर की कच्ची बस्ती सुधार समिति की बैठक में पट्टा वितरण शिविर को सफल बनाने का लिया गया संकल्प

जयपुर, सितम्बर, 2021.

श्रीमती भारती लख्यानी, माननीय चेयरमैन , कच्ची बस्ती सुधार समिति की अध्यक्षता में गुरुवार, 30 सितम्बर को दोपहर 1 बजे नगर निगम ग्रेटर मुख्यालय के सभा कक्ष में बैठक आयोजित की गई।

बैठक के आरंभ में समिति अध्यक्ष ने सभी उपस्थित महानुभावों का हार्दिक स्वागत किया। समिति सचिव कविता चौधरी ने गत बैठक में लिए गए निर्णयों की क्रियान्वित के बारे में बताया कि बिंदु संख्या एक की पालना में कच्ची बस्तियों का सर्वे करवाए जाने बाबत निदेशक, स्थानीय निकाय विभाग, स्वायत्त शासन विभाग, राजस्थान सरकार को पत्र लिखा गया है। बिंदु संख्या दो की पालना में कई कच्ची बस्तियों में कोरोना टीकाकरण के शिविर आयोजित किए जा चुके है। बिंदु संख्या तीन की पालना में टीके की उपलब्धता के आधार पर शेष बची हुई कच्ची बस्तियों में शीघ्र टीकाकरण शिविरों का आयोजन किया जाएगा। बिंदु संख्या चार की पालना में गंदी बस्तियों में निरक्षर महिलाओं को पढ़ाने के लिए शिक्षा विभाग को भेजने के लिए प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।

आज की बैठक के विचारणीय मुद्दों को विस्तारपूर्वक बताते हुए कविता चौधरी ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा गांधी जयंती, 2 अक्टूबर से प्रशासन शहरों के संग अभियान में कच्ची बस्तियों को पट्टा वितरण शिविरों की तिथियां तय करके तैयारियां जोरों पर चल रहीं हैं। इन शिविरों की सफलता के लिए उन्होंने समिति के सभी माननीय सदस्यों से अनुरोध किया कि उनके सकारात्मक सहयोग से ही शिविरों में अधिकाधिक लोगों को पट्टे मिल सकेंगे। उन्होंने बताया कि पट्टे के निर्धारित आवेदन पत्र सभी जोन कार्यालयों पर उपलब्ध हैं। इन शिविरों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया गया है ताकि अधिकाधिक लोग लाभ उठा सके।

बैठक में समिति के सदस्यगण राजूदेवी, रुपकंवर, पवन छींपा, गणेश नाथावत, ओमप्रकाश राणवा, राधेश्याम रैगर, अशोक रावतानी, चेतन जैन, राजेन्द्र सौगानी एवं सभी जोन उपायुक्त उपस्थित रहे।

बैठक के अंत में अध्यक्ष महोदया ने सबका आभार व्यक्त किया।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Live Updates COVID-19 CASES