जयपुर, नवंबर 2022.

नगर निगम ग्रेटर जयपुर कच्चीबस्ती सुधार समिति चेयरमैन श्रीमती भारती लख्यानी ने स्वायत शासन विभाग के सलाहकार श्री जीएस संधू से शिष्टाचार भेंट कर नगर निगम ग्रेटर जयपुर में पड़ने वाली समस्त कच्ची बस्तियों को शीघ्र अतिशीघ्र निगम को हस्तांतरित करवाने की मांग की। जिससे कच्चीबस्ती में वर्षों से निवास कर रहे लोगों को निगम के द्वारा पट्टे दिलवाकर राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना का लाभ आम नागरिक को दिला सके।

श्रीमती भारती लख्यानी ने आज जीएस संधू से मिलकर सांगानेर विधानसभा स्थित वार्ड 80 सीताराम नगर कच्चीबस्ती के लगभग 700 से अधिक पट्टे से वंचित नागरिकों की व्यथा से अवगत करवाया।

जिस पर श्री जीएस संधू ने तुरंत संज्ञान लेते हुए अभिलंब कच्चीबस्ती निगम को हस्तांतरित करने के आदेश कर दिए। जिसके परिणाम स्वरूप अब लगभग सीताराम नगर के 700 नागरिकों को पट्टे का लाभ प्राप्त होगा।

श्रीमती भारती लख्यानी ने श्री जीएस संधू से एक अन्य मांग की, जिसमें नगर निगम ग्रेटर जयपुर सीमा क्षेत्र में आने वाली समस्त कच्ची बस्तियों का सर्वे शीघ्र किया जाए,जिससे स्थानीय कच्चीबस्ती के नागरिकों को पट्टे मिल सके।

जिस पर श्री जीएस संधू ने आश्वस्त किया की नगर निगम ग्रेटर जयपुर में आने वाली कच्ची बस्तियों का सर्वे शीघ्र अतिशीघ्र आगामी आने वाले समय में कर लिया जाएगा। तदुपरांत शिविर लगाकर नागरिकों को पट्टे वितरित कर दिए जाएंगे।