नारायणा मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल, जयपुर ने मनाई 10वीं वर्षगाँठ, आयोजित किया निःशुल्क परामर्श शिविर

Jaipur, January 2021.

किफायती व आधुनिक इलाज के अपने सिद्धांत को आगे बढ़ाते हुए हाल ही में नारायणा मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल, जयपुर ने दस वर्ष पूरे किये। इस उपलक्ष में आम जनता के लिए 29 जनवरी 2021 को निःशुल्क बहुचिकित्सकीय परामर्श शिविर आयोजित किया जा रहा है। इसके साथ ही 1 फरवरी से 15 फरवरी 2021 तक पीडियाट्रिक यानी बच्चों से संबंधित निःशुल्क परामर्श शिविर भी आयोजित किया जा रहा है।

दरअसल नारायणा मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल, जयपुर राजस्थान में प्राइवेट क्षेत्र के शुरुवाती अस्पतालों में से एक है, जो राष्ट्रीय स्तर का है। इसकी सेवाओं से न केवल राजस्थान बल्कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब आदि जैसे सटे हुए राज्य भी चिकित्सा सेवाओं से लाभान्वित हो रहे हैं। नारायणा मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल, जयपुर की सेवाओं से अब तक लगभाग 10 लाख से अधिक मरीज लाभान्वित हो चुके हैं, साथ ही विगत कुछ वर्षों में वंचित तबके से आने वाले 100 से अधिक जन्मजात हृदय रोग से पीड़ित जरूरतमंद बच्चों को उपचार करवाने हेतु आर्थिक सहायता दी जा चुकी है।

नारायणा मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल, जयपुर हृदय, किडनी एवं लिवर ट्रांसप्लांट के लिए राज्य के बहुत कम अधिकृत अस्पतालों में से एक है, साथ ही इसके सफल इलाजों की श्रेणी में जटिल सर्जरी, ट्रांसप्लांट से लेकर असामान्य व दुर्लभ रोगों का इलाज तक शामिल हैं। अपने मरीजों को आधुनिक व किफायती इलाज देने के साथ साथ नारायणा मल्टीस्पेशियलिटी हॉस्पिटल, जयपुर समय समय पर जागरूकता कार्यक्रमों का भी आयोजन करता रहता है।