नई दिल्ली, नवम्बर, 2022.

ऑनलइन आर्किटैक्‍चरल और इंटीरियर डिजाइनिंग सर्विस प्‍लेटफार्म मेकमायहाउस ने एक नया पार्टनर्स प्रोग्राम पेश किया है जिसके तहत्, देशभर में आर्किटैक्‍चरल, कंस्‍ट्रक्‍शन और डिजाइन सेवाएं उपलब्‍ध कराने के लिए स्‍थानीय स्‍तर पर कंट्राक्‍टर्स और इंजीनियर्स के साथ भागीदारी की गई है। मेकमायहाउसडॉटकॉम ने अपने पार्टनर्स प्रोग्राम के जरिए देशभर के 60 शहरों में पार्टनरशिप की योजना बनायी है जिनमें से लखनऊ, पटना, हैदराबाद, जयपुर तथा बेंगलुरु में इसे लागू किया जा चुका है।

इस बारे में श्री हुसैन जौहर, मेकमायहाउसके क्रिएटिव हैड एवं को-फाउंडर, ने कहा, “ज़्यादातर ग्राहक एक ही स्थान से सभी तरह की सुविधाओं का लाभ उठाना चाहते है। वे चाहते हैं कि एक ही कंपनी से डिजाइन, प्‍लानिंग और यहां तक कि एग्‍जीक्‍युशन की सेवाएं मिल जाएं। अपने ग्राहकों को 100% संतुष्टि प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता के चलते हमने अपने पार्टनर प्रोग्राम को पेश किया है जो सभी गतिविधियों को सुगमतापूर्वक सुनिश्चित करने के साथ-साथ हमारे ग्राहकों को स्‍थानीय स्‍तर पर सहायता भी देता है और वे पार्टनर सेंटर में जाकर अपनी आवश्‍यकतानुसर सेवाएं ले सकते हैं।”

मेकमायहाउस ने ऐसे स्‍थानीय सहयोगियों को इस प्रोग्राम से जोड़ा है जिनके पास कंस्‍ट्रक्‍शन इंडस्‍ट्री में काम करने का 5 वर्षों से भी अधिक लंबा अनुभव है। कंपनी ने एक कोर टीम भी बनायी है जो उनके काम पर निगरानी रखेगी ताकि कंपनी द्वारा अपने ग्राहकों को दी जा रही सेवाओं की गुणवत्‍ता सुनिश्चित की जा सके।

इस बारे में श्री हुसैन ने कहा, “यह पहल हमारे ग्राहकों और एसोसिएट्स दोनों के लिए फायदेमंद साबित होगी। यह प्रोग्राम हमारी सेवाओं की गुणवत्‍ता को बेहतर बनाते हुए हमारे ग्राहकों के लिए भी आवश्‍यक सेवाएं सुविधाजनक तरीके से उपलब्‍ध कराएगा। लोकल एसोसिएट्स के साथ भागीदारी के चलते हमारी सेवाएं अधिकतम ग्राहकों के लिए सुलभ होंगी और बहुत से लोगों को रोज़गार के अवसर भी प्रदान करेंगी। हमने एक रिलेशनशिप मैनेजर (RM) टीम भी नियुक्‍त की है। प्रत्‍येक एसोसिएट के साथ एक RM को भी संबद्ध किया गया है जो सहायता के लिए 8X7 उपलब्‍ध रहेगा।”

मेकमायहाउस अब तक 14,000 से अधिक प्रोजेक्‍ट्स को सफलतापूर्वक अंजाम दे चुका है। मध्य-पूर्वी देशों में कंपनी के विस्‍तार तथा स्‍मार्ट सर्विस डिजाइन एवं डिलीवरी के चलते इसने 33% की शानदार बिज़नेस ग्रोथ भी दर्ज करायी है। कंपनी ने 2022 की पहली तिमाही में कर्मचारियों की संख्‍या में 40%बढ़त की है। प्‍लेटफार्म ने हाल में अपनी एप्‍लीकेशन में एक चैट फीचर भी जोड़ा है जो ग्राहकों की पूछताछ के लिए एक सपोर्ट पर्सन उपलब्‍ध कराएगा जिसके जरिए वे जरूरी जानकारी ले सकते हैं।