Published On: Thu, Aug 12th, 2021

राजस्थान सरकार की मेडिकल टीम ने लिया पारस जेके अस्पताल का जायज़ा; मिले संतोषजनक परिणाम

उदयपुर, अगस्त 12,2021.

हाल ही में राजस्थान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उदयपुर के पारस जेके अस्पताल में सरप्राइज विजिट कर सरकारी योजनाओं के तहत स्वास्थ्य सेवाओं और इससे जुड़े मापदंडों का ऑडिट किया। अस्पताल न केवल सभी निर्धारित मापदंडों पर खरा उतरा बल्कि ऑडिट के तहत तय विभाग में उचित स्वास्थ्य सेवाओं के सन्दर्भ में मरीज़ों से भी बातचीत की गई, उनसे भी पारस जेके अस्पताल के बारे में सकारात्मक व संतोषजनक प्रतिक्रिया मिली। 

दरअसल सरकार समय समय पर सरप्राइज विजिट यानी बिना पूर्व सूचना के मरीज़ों के इलाज व कार्यप्रणाली का जायज़ा लेने के लिए जाती है। इसके तहत अस्पताल में सरकारी योजनाओं का पालन, ज़रूरी इंफ्रास्ट्रक्चर, मरीज़ों को मिल रही उचित सुविधाएं, सरकारी योजना के किसी लाभार्थी को तय स्पेशेलिटी में उचित सेवा देने से इनकार करना, बिना किसी भेदभाव के सेवाएं देना आदि के सन्दर्भ में जांच की जाती है। ठीक इसी प्रकार की जांच पारस जेके अस्पताल में दिनांक 11 अगस्त, 2021 को आयुष्मान भारत व मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के जिला चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर सुरेश बिश्नोई, न्यू इंडिया ऐश्योरेन्स के असिस्टेट मेनेजर उमेश शर्मा, डॉक्टर दीपक व्यास की टीम ने पारस जेके अस्पताल में इसी प्रकार का ऑडिट किया और पाया कि सभी योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू किया जा रहा है और नियमों का पालन हो रहा है।

श्री विश्वजीत कुमार, फैसिलिटी डायरेक्टर, पारस जेके अस्पताल कहते हैं,“ऑडिट के दौरान अस्पताल प्रबंधन ने अधिकारियों के साथ पूरा पूरा सहयोग किया और उन्हें संतोषजनक परिणाम मिले। पारस जेके अस्पताल में मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना व अन्य सभी सरकारी योजनाओं का पालन हो रहा है, साथ ही राजस्थान सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को हमारा अस्पताल सेवाएं प्रदान कर रहा है। पारस जेके अस्पताल का उद्देश्य है कि सभी मरीज़ों को बिना किसी भेदभाव के उच्च गुणवत्ता वाली व आधुनिक स्वास्थय सेवायें उपलब्ध हों। वंचित तबके से आने वाले लोगों के लिए बनी योजनाओं का लाभ सुनिश्चित करने के प्रति भी पारस जेके अस्पताल प्रतिबद्ध है।“

Live Updates COVID-19 CASES