जयपुर, 03 अक्टूबर, 2022.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जयपुर महानगर की ओर से विजयादशमी पर बुधवार को शहर में 29 स्थानों पर पथ संचलन व शस्त्र पूजन कार्यक्रम आयोजित होंगे।

महानगर संघचालक चैनसिंह ने बताया कि विजयादशमी उत्सव नगर स्तर पर आयोजित किए जाएंगे।
जयपुर शहर की सभी 29 नगर ईकाइयां पर घोष के साथ पथ संचलन निकलेगा और शस्त्र पूजन के कार्यक्रम होंगे। इससे पहले संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का उद्बोधन होगा। कार्यक्रम में स्वयंसेवकों के साथ समाजजन भी सम्मिलित होंगे। विद्याधर नगर में अग्रसेन पार्क सेक्टर 7 में प्रातः 8 बजे कार्यक्रम होगा। जहां प्रांत प्रचारक डॉ. शैलेन्द्र कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। झोटवाड़ा में आदर्श विद्या मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्र प्रौढ कार्य प्रमुख कैलाश चन्द्र संबोधित करेंगे।


महावीर नगर का कार्यक्रम तोपखाना मैदान में आयोजित होगा। पोण्ड्रीक नगर का कार्यक्रम चौगान  स्टेडियम में आयोजित होगा। अम्बेनगर का कार्यक्रम हीरा गार्डन जयसिंहपुरा में प्रातः 9:15 बजे प्रारंभ होगा। गोविंद नगर में सुन्दर लॉन, गालव नगर में सूर्य नगर गलता गेट पर आयोजन होगा। गुरुनानक नगर का उत्सव रानी लक्ष्मीबाई उद्यान और आदर्श नगर का कार्यक्रम आदर्श विद्या मंदिर राजापार्क में आयोजित होगा।


मालवीय नगर में अपराह्न 3 बजे सेक्टर 4 मालवीय नगर में आयोजन प्रारंभ होगा। विश्व विद्यालय नगर का कार्यक्रम इंदिरा नगर झालाना डूंगरी में प्रातः 7 बजे प्रारंभ होगा।महेश नगर में कृष्णापार्क एवं गोपाल नगर में केशव विहार पार्क में  प्रातः 7:15 बजे उत्सव का आयोजन होगा।विवेकानंद नगर का कार्यक्रम प्रातः 7:30 बजे इंदिरा गांधी नगर सेक्टर 3 में आयोजित होगा।


करधनी नगर में करधनी सेन्ट्रल पार्क, विजय नगर में मुरलीपुरा स्कीम और शास्त्री नगर में शिवपार्क में प्रातः 7 बजे कार्यक्रम आयोजित होगा। बालाजी नगर में बीआर पैराडाइज में प्रातः 7:15 पर उत्सव प्रारंभ होगा। हरमाड़ा में कृष्णा पैराडाइज, बनीपार्क में श्रीराम वाटिका पर उत्सव प्रातः 7:30 बजे शुरू होगा।