Published On: Sat, Jun 6th, 2020

शिक्षा / कक्षा एक में सभी सीटों पर होंगे नए प्रवेश, कक्षा 2 से 9 में रिक्त सीटों पर मिलेगा एडमिशन.

Jaipur, June 06, 2020.

शिक्षा विभाग ने महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम स्कूलों में शिक्षा सत्र 2019-20 में प्रवेश का कार्यक्रम जारी कर दिया है। समस्त 33  जिला मुख्यालय पर स्थित महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी मीडियम स्कूलों में आवेदन की प्रक्रिया 6 जून से शुरू होगी। स्टूडेंट का प्रवेश लॉटरी से होगा। विभिन्न कक्षाओं में स्वीकृत अधिकम सीटों के अनुरूप ही प्रवेश दिया जाएगा।

कक्षा 1 में सभी सीटों पर नए प्रवेश होंगे। जबकि कक्षा दो से नवी में गत वर्ष स्वीकृत सीटों में से रिक्त हुई सीटों पर ही प्रवेश होगा। कक्षा दो से 9 में वर्तमान में रिक्त सीटों के लिए आवेदन लिए जाएंगे। वही भविष्य में रिक्त होने वाली सीटों पर प्रवेश इन कक्षाओं में प्रवेश के लिए प्राप्त आवेदनों की लॉटरी से तैयार विरीयता सूची के आधार पर संस्था प्रधान द्वारा दिया जाएगा।

 कक्षा 2 से नवी के लिए आवेदन पत्र भरकर जमा कराने का समय 9 जून से 25 जून तक रहेगा। माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए हैं। विदित रहे कि इन स्कूलों में प्रवेश की प्रक्रिया पूर्व में जारी की गई थी। लेकिन कोरोना महामारी के चलते 18 मार्च को पूर्व में प्रसारित नवीन प्रवेश प्रक्रिया को निरस्त कर दिया गया था। जिसके तहत जिन विद्यार्थियों में पूर्व में जारी किए गए प्रवेश कार्यक्रम के अनुरूप आवेदन कर चुके हैं, उन्हें फिर से आवेदन करने की जरूरत नहीं है उनके पूर्व के आवेदन कोई नवीन प्रवेश प्रक्रिया मे जाएगा।

Live Updates COVID-19 CASES