जयपुर, अगस्त, 2022.

स्कूली छात्रों के लिए ओलंपियाड परीक्षा के सबसे बड़े आयोजक साइंस ओलंपियाड फाउंडेशन ( एसओएफ )   ने घोषणा की है कि ओलंपियाड परीक्षाएं इस साल 15 सितंबर 2022 से ऑफलाइन आयोजित की जाएंगी । छात्र अपने स्कूलों के माध्यम से एसओएफ ओलंपियाड परीक्षा के लिए पंजीकरण कर सकते हैं ।  जयपुर से हर साल एसओएफ ओलंपियाड में करीब 98,000 छात्र शामिल होते हैं।

साइंस ओलंपियाड फाउंडेशन  इस वर्ष  7 विषयों में ओलंपियाड परीक्षा आयोजित करेगा जिसमें एसओएफ इंटरनेशनल जनरल नॉलेज ओलंपियाड, एसओएफ इंटरनेशनल इंग्लिश ओलंपियाड, एसओएफ नेशनल साइंस ओलंपियाड, एसओएफ इंटरनेशनल मैथमेटिक्स ओलंपियाड, एसओएफ नेशनल साइबर ओलंपियाड, एसओएफ इंटरनेशनल सोशल स्टडीज ओलंपियाड और  एसओएफ इंटरनेशनल कॉमर्स ओलंपियाड शामिल हैं ।

इंटरनेशनल कॉमर्स ओलंपियाड, भारत सरकार से सबंधित  इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रटेरिज ऑफ इंडिया  के सहयोग  कराया जायेगा। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रटेरिज ऑफ इंडिया  भारत सरकार के कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के अधिकार क्षेत्र में कार्य करता  है।  नेशनल साइंस ओलिंपियाड  के लिए एसओएफ ने “माईक्लासरूम” के साथ सहयोग किया है, यह छात्रों को जेईई, एनईईटी, सीयूईटी और कैट के लिए तैयार करता है। 

साइंस ओलिंपियाड फाउंडेशन के संस्थापक और निदेशक श्री महाबीर सिंह ने कहा की इस वर्ष की परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित की जाएगी, एसओएफ  ओलंपियाड परीक्षा दुनिया में स्कूली छात्रों के लिए सबसे बड़ी ओलंपियाड परीक्षा है। 2021-22 के दौरान, 68 देशों के 68,000 से अधिक स्कूलों ने एसओएफ  परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया और लाखों छात्र उनमें शामिल हुए। विजेता  छात्रों को  पदक और छात्रवृत्ति से सम्मानित किया जाता है।