• September 25, 2021

मुंबई, 05 अगस्त, 2021.

स्कोडा ऑटो इंडिया एक डिज़ाइन प्रतियोगिता आयोजित कर रही है जिसमें उभरते भारतीय डिज़ाइनरों को हिस्सा लेने और उनके जल्द आनेवाली मिड-साइज़ सेडान के लिए एक कैमोफ्लाज डिज़ाइन तैयार करने की अपील की गई है। इस प्रतियोगिता के लिए 18 अगस्त 2021 तक एंट्रीज़ भेजी जा सकती हैं और 23 अगस्त 2021 को निर्णय समिति द्वारा शीर्ष पांच एंट्रीज़ को घोषणा की जाएगी। पाँच चुने गए अंतिम प्रतियोगियों में से एक अंतिम विजेता की घोषणा की जाएगी।

इस प्रतियोगिता के जज होंगे श्री गुरप्रताप बोपाराई, मैनेजिंग डायरेक्टर- एसएवीडबल्यूआईपीएल, श्री ज़ैक होलिस, ब्रांड डायरेक्टर, स्कोडा ऑटो इंडिया और श्री ओलिवर स्टीफनी, हेड ऑफ डिज़ाइन- स्कोडा ऑटो ए.एस.। मूल्यांकन प्रक्रिया विभिन्न मानदंडों के अनुसार होगी जो नए क्रिएटीव और तकनीकी आवश्यकताओं के लिए सामंजस्य स्थापित करेगी। नवाचार, सौंदर्य बोध, कार्यप्रणाली, एर्गोनॉमिक्स, टिकाउपन, प्रभाव, उपयोगिता, उत्पादन की वास्तविकता और इमोशनल कोशंट के आधार पर प्रत्येक डिज़ाइन को महत्वपूर्ण अंक दिए जाएंगे।

प्रतियोगिता के बारे में बात करते हुए श्री ज़ैक होलिस, ब्रांड डायरेक्टर, स्कोडा ऑटो इंडिया ने कहा, “भारत में कुछ बेहतरीन डिज़ाइन टैलेंट है। इस अनोखी प्रतियोगिता के माध्यम से हमारी जल्द आनेवाली मिड-साइज़ प्रीमियम सेडान के लिए इसकी पहचान करने को लेकर हम वाकई उत्साहित हैं। हम जुनूनी भारतीय सोच के साथ जुड़ने की उम्मीद कर रहे हैं और कल्पनात्मक अभिव्यक्ति के लिए यह एक शानदार अवसर है। इससे पहले हमने पहली मिड साइज़ एसयूवी स्कोडा कुशक को लॉन्च किया है जो भारतीय बाजार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का सबूत है। मुख्यालय और भारत में हमारी टीमों के बीच करीबी सहयोग के साथ कुशक का डिज़ाइन तैयार किया गया था और जल्द ही आनेवाली मिड-साइज़ प्रीमियम सेडान इसी पद्धति का पालन करेगी। हमारे द्वारा इस साल नियोजित किए गए दूसरे वैश्विक लॉन्च के लिए गतिविधियों की शुरुआत करने हेतु कैमोफ्लाज प्रतियोगिता एक शानदार तरीका है।”

18 वर्ष से ऊपर का कोई भी व्यक्ति इसमें सहभागी हो सकता है। भारत स्थित डिज़ाइन स्टूडियो, कंपनियों, विश्व-विद्यालयों, डिज़ाइन छात्रों और डिज़ाइन पेशेवरों को इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। वे www.camowithskoda.com पर आनलाइन पंजीकरण कर और उनके डिज़ाइन प्रस्तुत कर इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं।   

चुने गए शीर्ष 5 डिज़ाइनों में से विजेता को प्राग की यात्रा करने और स्कोडा कंपनी मुख्यालय में स्कोडा ऑटो ए.एस. के डिज़ाइन प्रमुख –  श्री ओलिवर स्टीफनी से मिलने की संधि प्राप्त होगी। इसके अलावा जीतने वाले डिज़ाइन को स्कोडा की आगामी पेशकश में प्रयोग में लाया जाएगा और इसे देशभर में प्रदर्शित किया जाएगा। उपविजेता को एक डिज़ाइन टैबलेट मिलेगा और चुनी गई अगली 3 एंट्रीज़ को स्कोडा गिफ्ट बैग दिए जाएंगे।

Related Articles

Live Updates COVID-19 CASES