जयपुर, अगस्त 02,2022.

सीएनजी की कीमत में 1 दिन में ही 5 रुपए (अब तक की सर्वाधिक) बढ़ोतरी हुई है। इसके दाम अब 95 रुपए प्रति किलो पहुंच गए हैं। जनवरी में इसकी कीमत 62 रुपए प्रति किलो थी। सिर्फ 7 महीने में ही 33 रुपए महंगी हुई है। यानी सीएनजी अब पेट्रोल से सिर्फ 13 रुपए ही सस्ती है। इसके बाद भी परेशानी इतनी कि सीएनजी भराने के लिए 4-4 घंटे की लाइन लगानी पड़ती है। गौरतलब है कि सस्ती और डबल माइलेज के लिए लोगों ने सीएनजी वाहन खरीदे या फिर 40 हजार रुपए खर्च करके सीएनजी में कन्वर्ट करा लिया।

अब कीमतें बढ़ने से वाहन मालिकों के सामने संकट खड़ा हो गया है। सीएनजी शुरू हुई थी तब 56 रुपए/किलो थी और पेट्रोल 108 रुपए प्रति लीटर था। एक साल में सीएनजी में 39 रुपए प्रति किलो बढ़ोतरी हो गई है और पेट्रोल 121 रुपए प्रति लीटर से 108 रुपए प्रति लीटर पर आ गया है।

जयपुर निवासी रामजीलाल ने बताया सीएनजी 95 रुपए प्रति किलोग्राम होने के बाद भी आसानी से नहीं मिल रही। 4-4 घंटे लाइन में लगना पड़ता है। कभी-कभी तो रात में पंप वालों का मैसेज आता है कि सीएनजी आ गई है। इधर, इंदिरा गांधी नगर के विकास का कहना है 60 हजार में किट लगवाई थी लेकिन अब सीएनजी का बहुत फायदा नहीं है क्योंकि कई-कई दिन पंप खाली रहते हैं ।