• September 28, 2021

जयपुर, 9 जून, 2020। उप मुख्यमंत्री श्री सचिन पायलट ने कहा है कि कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन के कारण प्रदेश में रुके सड़क विकास के कार्य फिर से शुरू हो गये हैं। सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से करवाए जा रहे सड़क विकास तथा अन्य कार्यों से प्रदेशभर में वर्तमान में 19 हजार से अधिक श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराया जा चुका है। उन्होंने कहा कि श्रमिकों को राहत प्रदान करना हमारा प्रमुख लक्ष्य है।

श्री पायलट ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में सड़क विकास के विभिन्न कार्यों को बंद करना पड़ा था। मॉडिफाइड लॉकडाउन में अनुमति मिलते ही रुके हुए कार्यों को फिर से शुरू करने के प्रयास किए गए ताकि लॉकडाउन के कारण उत्पन्न प्रतिकूल परिस्थितियों में अधिक से अधिक श्रमिकों को शीघ्र रोजगार मिल सके।


श्री पायलट ने कहा कि इसी क्रम में 20 अप्रैल के बाद से ही करीब 3 हजार 700 करोड़ रुपये की लागत के लगभग 8 हजार 590 किलोमीटर लम्बाई की सड़कों के 2 हजार 678 विकास कार्य करवाए जाने की योजना पर काम किया गया है जिसके तहत प्रदेशभर में अब तक 746 कार्य शुरू करवाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि इन कार्यों में सर्वाधिक कार्य सड़क निर्माण एवं विकास के हैं। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग, पीपीपी एवं भवन सम्बंधित कार्य तथा विद्युत शाखा में भी बड़ी संख्या में कार्य शुरू किए गए हैं।

 
श्री पायलट ने कहा कि संकट की इस घड़ी में ऎसे कार्यों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनसे अधिक से अधिक श्रमिकों को राहत मिल सके।

Related Articles

Live Updates COVID-19 CASES