Published On: Wed, Jul 22nd, 2020

JEE Main और UPSC NDA परीक्षा तारीखें टकराने पर HRD मंत्री ने दी लेटेस्ट अपडेट

New Delhi, July 22, 2020.

जेईई मेन और एनडीए परीक्षाओं को लेकर केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल “निशंक” ने छात्रों को भरोसा दिलाया कि उन्हें परीक्षा तारीखों के टकराने को लेकर कोई चिंता नहीं करनी है।

एचआरडी मंत्री ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए छात्रों से कहा कि जो दोनों परीक्षाओं जेईई मेन और एनडीए में भाग ले रहे हैं उनके बारे में शिक्षकों ने विचार-विमर्श कर लिया है। छात्रों को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

जेईई मेन और एनडीए दोनों की परीक्षाएं 06 सितंबर को प्रस्तावित हैं। 

इससे पहले जेईई मेन की परीक्षा 18 से 23 जुलाई के बीच होने को प्रस्तावित थी। लेकिन बाद में इसे स्थगित करके 1 सितंबर से 6 सिंतबर तक के लिए बढ़ा दिया गया।

उन्होंने ट्वीट किया कि उन्हें कई छात्रों की ओर से जेईई मेन और एनडीए परीक्षा की तिथियां क्लैश होने को लेकर आग्रह किया गया है। इस मामले का परीक्षण कर लिया गया है। जेईई मेन के छात्र जो 6 सितंबर को प्रस्तावित एनडीए परीक्षा में भी भाग लेने जा रहे हैं उन्हें परीक्षा तिथियां टकराने के विषय में चिंता करने की जरूरत नहीं है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के अधिकारी यह तय करेंगे कि दो परीक्षाएं एक ही डेट पर न हों।

एनटीए ने हाल में एक नोटिस जारी कर छात्रों से पूछा था कि वे अपने आवेदन फॉर्म में इस चीज की जानकारी अपडेट करें कि यूपीएसी के एनडीए एनए परीक्षा में भी भाग ले रहे हैं।

यूपीएससी एनडीए और एनए परीक्षा (I) 2020 भी 6 सितंबर को आयोजित की जा रही है। जो छात्र जेईई मेन ओर एनडीए दोनों में भाग ले रहें हैं उन्हें अपने ऑनलाइन आवदेन फॉर्म में इस कॉलम में ‘यस’ अपडेट करने कहा है।

Live Updates COVID-19 CASES