कंसाई नेरोलैक ने शेरा पारा शेरा पूजो 2019 की घोषणा की नए प्लास्टिक मुक्त बंगाल की परिकल्पना करने के लिए सुप्रसिद्ध क्रिकेटर सौरव गांगुली के साथ हाथ मिलाया

कोलकाता, 20 सितंबर, 2019: भारत की प्रमुख पेंट कंपनियों में से एक और ‘हेल्दी होम पेंट्स’ के अग्रदूत – कंसाई नेरोलैक पेंट्स लिमिटेड (केएनपीएल) ने सुप्रसिद्ध क्रिकेटर सौरव गांगुली के साथ, अपने बहुप्रतीक्षित पूजो – नेरोलैक शेरा पारा शेरा पूजो के पाँचवें संस्करण की घोषणा की है। इस वर्ष, पहली बार, शेरा पारा शेरा पूजो एक नए और परिवर्तनकारी पहल के साथ आया है, जो है प्लास्टिक के कचरे को कम करना और उसके पुन: उपयोग को बढ़ावा देना। कंसाई नेरोलैक पेंट्स, नागरिकों से प्लास्टिक उत्पादों को इकट्ठा कर के उन्हें उपयोग हेतु वस्तुओं के रूप में पुनर्चक्रित करने में उनकी सहायता करने के लिए आग्रह करेगा। एकत्र किए गए प्लास्टिक का उपयोग, पूजो के लिए बहुत बड़े पंडाल को बनाने के लिए किया जाएगा जो कि पूजा-उत्सव के दौरान कोलकाता में प्रदर्शित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, यह अभियान ब्रांड के वार्षिक भित्ति चित्र प्रतियोगिता में शीर्ष पंडालों को भी देखेगा, जिनका विषय है: ‘एशो गोरी प्लास्टिक विहीन नोबो बोंगो’

कंसाई नेरोलैक पेंट्स लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक, श्री अनुज जैन ने इस पहल के बारे में बात करते हुए कहा, “बंगाल हम सबके दिलों के बहुत करीब है और हम पेंट डीलरों और उनके साल-दर-दाल बढ़ते हुए भाई-चारे के एक मज़बूत बंधन का बहुत आनंद उठा रहे हैं। शेरा पारा शेरा पूजो, लोगों के साथ ब्रांड के जुड़ाव को गहराने के लिए हमें एक मंच प्रदान करता है। इस साल, पश्चिम बंगाल में एक बार उपयोग किए गए प्लास्टिक के उत्पादों की कमी को प्रोत्साहित करने के अभियान के साथ, हम एक कदम और आगे बढ़ गए हैं। ‘हेल्दी होम पेंट्स’ के माध्यम से जीवन को बदलने की हमारी प्रतिबद्धता से प्रेरित, इस वर्ष के शेरा पारा शेरा पूजो से हम एक तरह से कहना चाहते हैं –“एशो गोरी नोबो बोंगो”।

उन्होंने और कहा– “इस वर्ष, हमारी भित्ति चित्रकला प्रतियोगिता पंडालों को एक नए बंगाल की परिकल्पना पर भित्ति चित्र बनाने के लिए प्रोत्साहित करेगी। कलाकार की कल्पना और उत्साह को बाहर लाना एक बड़ी चुनौती होगी, जिससे वे एक नए प्लास्टिक-बिहिन बंगाल के चित्रण के साथ, एक दीवार भित्ति-चित्र बनाएँगे।”

इस पहल का समर्थन करते हुए सुप्रसिद्ध क्रिकेटर सौरव गांगुली ने कहा, “मुझे नेरोलैक शेरा पारा शेरा पूजो के साथ जुड़ने से बहुत खुशी हुई है। दुर्गा पूजा – बंगाल का सबसे बड़ा त्यौहार होता है, और बंगाल को प्लास्टिक-मुक्त बनाने में नागरिकों को प्रोत्साहित करने के लिए ब्रांड द्वारा इस तरह की विशिष्ट पहल करने से मुझे अत्यंत ख़ुशी हो रही है। शेरा पारा शेरा पूजो, वास्तव में एक दिलचस्प अभियान है, और नेरोलैक स्थानीय समुदायों को एक साथ लाकर सामुदायिक निर्माण के लिए एक बड़ा काम कर रहा है।”

पिछले कुछ वर्षों में, कंसाई नेरोलैक ने अपने ग्राहकों के साथ उत्पाद पोर्टफोलियो और ग्राहक जागरूकता अभियानों के माध्यम से परिवर्तन और पर्यावरण संवेदनशीलता को बढ़ावा देने के लिए प्रभावी रूप से काम किया है। प्लास्टिक संग्रह अभियान पश्चिम बंगाल राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में आयोजित किया जाएगा। प्लास्टिक-दान को प्रोत्साहित करने के लिए कोलकाता, आसनसोल, सिलीगुड़ी, दुर्गापुर और मालदा के विभिन्न स्थानों पर प्लास्टिक के सामानों को इकठ्ठा करने के लिए कई संग्रह डिब्बों को रखा जाएगा। इसके अतिरिक्त, कुछ चुनिंदा स्थानों पर बोतलों को तोड़ने के लिए भी डिब्बों को रखा जाएगा। इन शहरों के विभिन्न स्कूलों, कॉलेजों, कार्यालयों और पार्कों में प्लास्टिक के सामान को दान करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। उत्सव अभियान – “नेरोलैक शेरा पारा शेरा पूजो” को प्रिंट, रेडियो, आउटडोर, डिजिटल और सोशल मीडिया संचार के साथ मल्टीमीडिया प्लेटफार्मों में बढ़ावा दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES