हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में स्थित मशोबरा, धुंध से नहाया पहाड़ियों, देवदार, ओक और देवदार के पेड़, सेब के बाग और झरने  के लिए जाना जाता है ।इसे  ‘शांत शिमला’ के रूप में भी जाना जाता है , मशोबरा हिमालय के पास घूमने के लिए प्रमुख ऑफबीट स्थानों में से एक है। शिमला से महज  13 किलोमीटर दूर है मशोबरा इस  खूबसूरत हिल स्टेशन का प्राकृतिक सौंदर्य देखते ही बनता है । 

वैसे तो आप मशोबरा में घूमने के लिए कुछ ही स्थान हैं। आप मशोबरा को पैदल ही कवर कर सकते हैं, और आसपास के स्थानों का पता लगा सकते हैं। आप इस स्थान की प्राकृतिक सुंदरता और शांति का आनंद लेते हुए ट्रैकिंग कर सकते है । और यदि आप एक या दो दिन के लिए मशोबरा में रहने की योजना बना रहे हैं, तो आप कुछ पर्यटक आकर्षण देख सकते हैं जो ध्यान देने योग्य हैं, जैसे क्रेगनानो,महासू पीक एंड फेयर, द प्रेसिडेंशियल रिट्रीट और रिजर्व फॉरेस्ट सैंक्चुअरी

मशोबरा में ठहरने के लिए कुछ बेहतरीन स्थान हैं जिसमे क्लब महिंद्रा मशोबरा, वुड स्टे होटल, होटल रॉक हेवन, रिज व्यू बाय उपवन, माउंटेन व्यू मशोबरा और घूमने का सबसे अच्छा समय अप्रैल से जून है। यह आपको एकदम बेहतरीन स्टे के लिए  हर तरह से उचित स्थान है 

आप यहाँ कैंपिंग, बर्ड वाचिंग, क्वाड बाइकिंग और शॉपिंग भी कर सकते हैं। निकटतम रेलवे स्टेशन शिमला रेलवे स्टेशन है, जो शहर से 11 किलोमीटर की दूरी पर है। निकटतम हवाई अड्डा चंडीगढ़ हवाई अड्डा है।

वाइल्ड फ्लावर हॉल यहां का एक मुख्य आकर्षण है 2,500 मीटर की ऊंचाई पर महासू चोटी के ऊपर स्थित, वाइल्ड फ्लावर हॉल बेजोड़ विलासिता, सुंदर सजावट और माहौल और आश्चर्यजनक दृश्यों का प्रतीक है, ।



यह मूल रूप से खार्तूम के लॉर्ड किचनर का निवास स्थान था और 1993 में आग लगने के बाद लॉर्ड रिपन का पसंदीदा समर रिट्रीट था। बाद में इसे हिमाचल प्रदेश सरकार और ओबेरॉय ग्रुप ऑफ होटल्स के सहयोग से एक होटल के रूप में फिर से बनाया गया।

होटल सबसे आधुनिक सुविधाओं के साथ हर तरह से भव्य है, यहाँ  मिनीबार, हॉट टब, आउटडोर जकूज़ी, इन-हाउस डाइनिंग सुविधा, और बहुत कुछ जैसी सभी सुविधाओं के साथ विशाल कमरे हैं।साथ में  स्विमिंग पूल, स्पा, योग, फिटनेस सेंटर, टेनिस कोर्ट, रेस्तरां, बार, लाउंज, मुफ्त वाईफाई, मुफ्त पार्किंग, व्यापार केंद्र, हवाई अड्डा स्थानान्तरण, कपड़े धोने की सेवा शामिल है।