• October 26, 2021

जयपुर, 14 जून। महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री श्रीमती ममता भूपेश ने कहा कि सिकराय विधानसभा क्षेत्र का सर्वागींण विकास करवाना मेरा दायित्व है, लेकिन क्षेत्र की सरकारी सम्पत्तियों की रक्षा एवं सुरक्षा करना आमजन का दायित्व है।

श्रीमती भूपेश रविवार को दौसा जिले के सिकराय विधानसभा क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुरजपुरा में नवनिर्मित जल मंदिर का लोकार्पण करने के दौरान बोल रही थी। उन्होंने कहा कि सरकारी विद्यालयों में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं रहे इसके लिये राज्य सरकार प्रयासरत है। ग्रामीणों की मांग पर विद्यालय में दो कक्षा कक्ष शमसा योजना से निर्माण करवाने के लिये मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दे दिये है। साथ विद्यालय की अधूरी चार दीवारी को पूरा करवाने के लिये मनरेगा के तहत प्रस्ताव बनाकर भिजवाने के लिये ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि विद्यालय में चोरी नहीं हों इस पर नियंत्रण के लिये ग्रामीणजन सामूहिक प्रयास करे। सरकारी संपत्ति की सुरक्षा सभी ग्रामीणों की जिम्मेदारी है। इस दौरान राज्य मंत्री ने मंदिर का निर्माण करवाने वाले परमानन्द जी का साफा व माला पहनाकर स्वागत किया तथा नेक कार्य करवाने पर धन्यवाद दिया।
महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ने कोरोना महामारी के दौरान लाकडाउन में गरीबों की मदद करने वाले भामाशाहों का भी आभार व्यक्त करते हुये कहा कि संकट की घडी में गरीब एवं मजदूरों की सहायता करने वाले लोग बधाई के पात्र है। उन्हाेंने कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है,सभी लोग अभी सावचेत रहे तथा कोरोना से बचाव के लिये सरकार द्वारा जारी की गई गाइड लाईन की पालना करे तथा अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकले। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य सरकार कोरोना पर जीत दर्ज करने के लिये प्रयासरत है लेकिन इसमें आमजन का सहयोग जरूरी है। सभी व्यक्ति सरकार के नियमों की पालना करे तथा आपस में दूरी बनाये रखें। इस अवसर पर सिकराय के पूर्व प्रधान श्री लटूर मल सैनी, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्री घनश्याम मीना, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक श्री आर.पी.बैरवा, विद्यालय के प्रधानाचार्य सहित अन्य अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। 

Related Articles

Live Updates COVID-19 CASES