Published On: Fri, Jul 3rd, 2020

WhatsApp में मिलने वाले हैं कौन-कौन से नए फीचर्स?

New Delhi, July 03, 2020.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप अपने यूजर को कई नए फीचर की सौगात देने जा रहा है. अब यूजर को आनेवाले कुछ हफ्तों में एनीमेटेड स्ट्राइकर्स, कंटैक्ट स्कैन करने के लिए क्यूआर कोड जैसी सुविधा मिलेगी. व्हाट्सऐप में जीओ फोन के लिए स्टेटस सपोर्ट और वेब के लिए डार्क मोड का फीचर शामिल किया जानेवाला है.

1.एनीमेटेड स्ट्राइकर्स: यूजर जल्द ही एनीमेटेड स्ट्राइकर्स के साध बातचीत करते हुए नजर आएंगे. नया एनीमेटेड स्ट्राइकर्स पैक ज्यादा आनंददायक और आकर्षक है. यूजर एनीमेटेड स्टाइकर पैक्स में से चुनकर उसे देख, सेव, स्टार कर सकेंगे. एक बार डाउनलोड हो जाने के बाद एनीमेटेड स्ट्राइकर्स को फॉरवर्ड भी किया जा सकेगा.

2. क्यूआर कोड: अब वो दिन चले गए जब आपको किसी शख्स के मोबाइल नंबर को अपने व्हाट्सऐप में एड करने के लिए मशक्कत करनी पड़ती थी. क्यूआर कोड फीचर आने से आप सिर्फ स्कैन कर नंबर सेव कर सकेंगे. इस फीचर की सुविधा मिलने से समय की बचत हो सकेगी. आप नंबर टाइप किए बिना किसी का क्यूआर कोड स्कैन कर उसके नंबर को अपने कंटैक्ट में ऐड कर लेंगे.

3. वेब के लिए डार्क मोड: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के वेब वर्जन के लिए आखिरकार बहुप्रतीक्षित डाक मोड फीचर की सुविधा मिलने वाली है. डार्क मोड फीचर में बड़े स्क्रीन को देखकर मनोरंजन हासिल करना आसान हो जाएगा. हालांकि बहुत पहले WhatsApp एंड्रायड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए डार्क मोड का फीचर लांच कर चुका था. मगर अब वेब वर्जन के लिए डार्क मोड फीचर की सुविधा मिलने जा रही है.

4. ग्रुप वीडियो कॉल में सुधार: 8 लोगों के साथ वीडियो कॉल पर जुड़कर ऐपलीकेशन ने आपका चुनिंदा कॉलर पर फोकस करना आसान दिया है. 8 लोगों के ग्रुप या उससे कम संख्या के ग्रुप चैट्स में वीडियो ऑयकन शामिल किया गया है. जिससे आप 1 टैप दबाकर आसानी से ग्रुप वीडियो कॉल से जुड़ सकेंगे.

Live Updates COVID-19 CASES